नौकरी छोड़कर रोजगार की और बढ़ते इंदौर के युवा – राहुल

मनोज राठौर
नेमो इंदौर ब्यूरो

इस समय नए स्टार्ट अप का समय है। आप जिस और देखे वो नयी उम्मीद से बेहतर काम करना चाहता है। जहां लोग अपना बायो डाटा अपडेट करते थे वही आज वे अपना नया मुकाम ढूंढ रहे है ऐसे ही इंदौर के राहुल बारूपल जो एक निजी कम्पनी मैं काम करते थे उन्होंने LOL ( लॉ ऑफ़ लाइफस्टाइल ) जैसे स्टार्ट अप से नाता जोड़ा और आज वे खुद का सेट अप कनाडिया रोड पर चला रहे है।

राहुल का बैकग्राउंड भी साउंड है मगर उन्हें अपने बलबूते कुछ करना है और इसीलिए वे अब एक यंग बिजनेस मेन बतौर कामयाबी की राह पर है। राहुल बिज़नस की जानकारी लेकर इस व्यवसाय से जुड़े और आज उनके पास उम्मीद से भरा आत्मविश्वास है जिसके बलबूते वे उड़ान भरने को तैयार है। समय यही कहता है की नौकरी लेने से बेहतर है नौकरी देना। वे खुद को लम्बी रेस का घोडा मानते हैं और कहते हैं की उनका निर्णय बड़ा सही फैंसला निकला। नौकरी पर तय इनकम तो आने लगती है मगर आगे आपको बड़ा मुनाफा आसान नहीं होता इसलिए बेहतर है की कुछ नया किया जाय।

प्रधान मंत्री द्वारा नए स्टार्ट अप्स के लिए लोन सुविधा उपलब्ध है। बस आपको जरुरी दस्तावेज और वैधानिक प्रक्रिया को पूरा करना है आप लोन लेकर व्यापार व्यवसाय चला सकते है। जरुरी है बस इक्षाशक्ति ।राहुल के अनुसार नए व्यवसाय मैं थोडा धैर्य रखने की आवश्यकता है जरुरी तो बस इतना है की आप किस ब्रांड को बेच रहे है . मेन्स ट्रू वैल्यू स्टोर पर अब रिस्पोंस बेहतर मिल रहा है .युवाओ के लिए कपडे हमेशा आकर्षण का केंद्र रहे है इसलिए इस तरह के व्यापार से जुड़ना भी एक सही फैंसला है .LOL अब नए युवाओ के लिए बेहतर अवसर प्रदान भी कर रहा है जिससे इंदौर ही नहीं आसपास के शहरों मैं युवा जुड़ रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.