एक्टिंग से समाज को जगाने की कोशिश में एंजेल लुईस 

विजय नीमा
इंदौर नेमो ब्यूरो प्रमुख

जी हाँ, बतौर मॉडल और एक्टिंग का हुनर रखने वाली इंदौर की एंजेल लुईस ने करियर के साथ समाज को जगाने का भी काम किया है.

वे अपने साथियो के साथ लाइव परफॉरमेंस देती है और जगा देती है उन मुद्दों के लिए जिनसे समाज अनजाना है या फिर कहे सोया हुआ है . हाथ में स्मार्ट फ़ोन लिए दुनिया सोशल मीडिया पर तो एक्टिव है मगर सोशल एक्टिविटी से काफी दूर है. समाज को आज सिर्फ ग्लेमर नहीं बल्कि एक पॉजिटिव सन्देश की जरुरत है और भला एक्टिंग से ज्यादा प्रभावी माध्यम और क्या हो सकता है.

लाइव शो वही है जिसका असर दिलो दिमाग पर हो. अपने चेहरे पर शानदार एक्सप्रेशन लाने वाली एंजेल लुईस लाइव शो के माध्यम से वो बात कह जाती है जो जुबान पर नहीं आ सकती

वे कहती हैं कि सफलता के रास्ते कभी सीधे नही होते, और जब सफलता मिलती है तो रास्ते अपने आप सीधे हो जाते है.

अक्सर कामयाबी की कहानियां विशिष्ट हस्तियों के बारे में लिखी जाती है, लेकिन ये कहानी है उस लड़की की जिसने अपने आप अपने हुनर और क्षमता के परे जाकर प्रदर्शित किया.

उन्होंने हम से बात करते हुए अपने साथियो को क्रेडिट देते हुए कहा कि उनके पास एक बेहतर टीम सपोर्ट है जिसके कारण वो अपने परफॉरमेंस के लिए मोटिवेशन मिलता है. लाइव परफॉरमेंस एक चुनोती है . नुक्कड़ नाटक जो सिनेमाई युग में अपनी धुंधली हो रही पहचान से जूझ रहा है  वहां उन्होंने अपनी पहचान उसी नुक्कड़ नाटक के ज़रिए बनाई, नुक्कड़ नाटक में न कोई रिटेक होते है ना ही कोई एडिटिंग, सिर्फ प्रत्यक्ष अभिनय होता है और सामने होते है सैकड़ों चेहरे, कठोर परिश्रम और लगातार मेहनत से ही कला के क्षेत्र में सही मुकाम पाया जा सकता है और सरफ़रोश के लाइव परफॉर्मेंस में यह बात शत प्रतिशत सिद्ध होती है नुक्कड़ नाटक एक परीक्षा के समान होता है जिसका रिजल्ट ऑडियंस उसी वक़्त सुना देती है.तालियों की गूंज या फिर एक सन्नाटा सब कुछ निर्भर करता है अभिनय पर.

और इसकी पहचान एंजेल को उनके करीबियों ने की कराई, ऐसा नही है कि एंजेल को कभी असफलता नही मिली लेकिन परिवार के सहयोग और अपनी जिद के बल पर एंजेल ने नुक्कड़ नाटक के अलावा ,मॉडलिंग, शार्ट फिल्मों एयर म्यूजिक वीडियो में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाया है. हम उम्मीद करते है की वो आगे जाकर अपने परफॉरमेंस के बलबूते ग्लेमर की दुनिया मैं अपना जोहर दिखाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.