बजाज फरवरी की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है अपडेटेड डॉमिनार

बजाज ने कभी सोचा नहीं होगा कि उसकी सबसे महंगी बाइक मार्वल के आयरन मैन की झलक में भी आ सकती है.. आप सोच रहे होंगे ये क्या बात हुई ! आज हम आपको बजाज की अपडेटेड डॉमिनार के बारे में बता रहे हैं जिसे कंपनी जल्द ही लाल और सुनहरे कलर के बेहतरीन कॉम्बिनेशन में लॉन्च करने वाली है.

अगर आपको भी आयरन मैन या अवेंजर जैसी हॉलीवुड फिल्में पसंद हैं तो आप इस बाइक को देखते ही समझ जाएंगे कि इसका रंग आयरन मैन के कवच के रंग से मिलता है. वाकई ये कलर आयरन मैन के कवच पर बहुत अच्छा लगता है, लेकिन बजाज की डॉमिनार पे यह कलर क्या असर करेगा ये आने वाला वक्त ही बताएगा.

सुनने में आया है कि बजाज डॉमिनार को कई और कलर कॉम्बिनेशन में लॉन्च कर सकती है जिनमें गोल्डन व्हील्स के साथ ब्ल्यू कलर और गोल्डन व्हील्स के साथ ब्लैक कलर शामिल है. माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च करेगी और इसके साथ ही 2018 का आगाज़ भी कंपनी कर सकती है.

फिलहाल बजाज ऑटो ने अपनी फ्लैगशिप मोटरसाइकल डॉमिनार में एलईडी इंस्ट्रुमेंट कंसोल, विकल्प के तौर पर एबीएस और एलईडी हैडलैंप्स दिए हैं. हमारा मानना है कि डुअल-टोन कल स्कीम में बाइक की कीमत को कंपनी कुछ 5,000 रुपए के आसपास बढ़ाकर लॉन्च कर सकती है. बता दें कि डॉमिनार फिलहाल चार कलर्स – मैट ब्लैक, मून व्हाइट, मिडनाइट ब्ल्यू और ट्विलाइट प्लम में उपलब्ध है.

बजाज ऑटो ने इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और 2018 डॉमिनार भी 373.2cc इंजन में लॉन्च की जाएगी. यह सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन 34.5 bhp पावर और 35 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

कंपनी ने बाइक के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया है और साथ ही स्लिपर असिस्ट क्लच भी दिया गया है. इस बाइक के पुर्ज़े KTM 390 ड्यूक से लिए गए हैं. बता दें कि बजाज डॉमिनार को 2018 NDTV कार एंड बाइक अवॉर्ड में बाइक ऑफ दी इयर का खिताब दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.