कुछ ऐसे अनोखे होटल्स जहाँ आप जरूर जाना चाहेंगे !

होटल में जाकर भोजन करना या दोस्तों के साथ पार्टी करना किसे नहीं पसंद है. पर होटल भी ऐसा हो जहां जा कर मज़ा आये. दोस्तों और परिवार के साथ वहां थोड़ा समय सुकून के पल बिता सकें और अच्छे नज़ारों के मज़े ले सकें.

आइस होटल

उत्तरी स्वीडन के एक गांव Jukkasjarvi में बना ये होटल पूरी तरह से बर्फ से बनाया गया है और इसे हर साल Torne नदी की बर्फ की सिल्लियों से तैयार किया जाता है. इस होटल के कमरों से लेकर सामान तक सभी चीजें बर्फ से बनी हैं.

डॉग बर्क पार्क इन

Dog Bark Park Inn Idaho में बना है जिसे शिकारी कुत्ते के आकार का बनाया गया है, इसमें 2 बैडरूम और नाश्ते की सुविधा के साथ साथ गिफ्ट शॉप, विजिटर सेंटर और गैलरी जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

इग्लू विलेज

फ़िनलैंड में बनाया गया ये Igloo village आपको प्रकृति के बीच में रहने का अनुभव देता है. इसमें फायर कैंप लगाए जाते हैं जहाँ रहने का मजा ही कुछ और है.

V8 होटल

जर्मनी के Stuttgart में स्थित ये होटल पूरी तरह से कार प्रेमियों के लिए है, यहाँ सुइट्स से लेकर बीएड तक सब कार के आकार के बनाये गए हैं.

क्रेन होटल

नीदरलैंड में स्थित ये होटल एक वास्तविक क्रेन से ही बनाया गया है जिसमे लक्ज़री सुइट्स हैं.

डेजर्ट लोटस

Mongolia के Xiangshawan में स्थित ये होटल चिकनी रेत के टीलों के सागर के बीचों बीच बनाया गया है जहाँ मंगोलियाई थीम पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम, रेगिस्तान सर्फिंग और ऊंट की सवारी आदि आयोजित किये जाते हैं.

कारोस्टास क्रायमेट्स

Lativa में स्थित The karostas cietums दूसरे विश्व युद्ध के समय की एक सैनिक जेल है जिसे अब होटल में तब्दील कर दिया गया है. यहाँ की ख़ास बात ये है की यहाँ एक रात कैदियों की तरह गुजरने का मौका दिया जाता है. यहाँ आने से पहले लोगों से एक बांड साइन करवाया जाता है जिसमे लिखा होता है की आप अपनी स्वेच्छा से यहाँ रहने आये हैं और यहाँ आपको जेलर का दुर्व्यवहार सहन होगा और आपको खाने में कैदियों वाला खाना और कैदियों वाला बिस्तर ही मिलेगा.

गौडीवा चॉकलेट सुइट

न्यूयॉर्क का Bryant Park Hotel चॉकलेट के शौक़ीन लोगों के लिए खास बनाया गया है. यहाँ की कुर्सियां, टेबल, झूमर यहां तक कि चिमनी भी चॉकलेट से तैयार की गई हैं. इतना ही नहीं यहाँ की पेंटिंग भी सफ़ेद और डार्क चॉकलेट से बनाई गई हैं.

Palacio de Sal

Salar de Uyuni के किनारे बना ये Palacio de Sal होटल पूरी तरह से नमक से बनाया गया है जो नमक से बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा फ्लैट है. इसे बनाने के लिए 1 मिलियन नमक ब्लॉक्स का इस्तेमाल किया गया है. यहाँ कुर्सी, टेबल, बेड और मूर्तियां सभी नमक से ही बनाई गई हैं और यहाँ किसी भी चीज़ को चाटना सख्त मना है.

द हॉबिट हाउस

USA के Montana, में बनाया गया ये एक गेस्ट हाउस है जिसमे किंग साइज बैडरूम, डिज़ाइनर किचन और WiFi जैसी सुविधाएं मौजूद हैं. ये गेस्ट हाउस Lord of The Rings की थीम पर आधारित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.