रॉयल एनफील्ड Himalayan का स्पेशल एडिशन लॉन्च

पावरफुल बाइक बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी Himalayan बाइक का स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च किया है. इसका नाम हिमालयन स्लीट रखा गया है, जिसमें नया पेंट कलर और नई एसेसरीज जोड़ी गई हैं.

रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्लीट एडिशन वैसे तो बिल्कुल पुरानी बाइक की तरह ही है, फर्क सिर्फ इतना है कि कंपनी ने इसे नए केमुफ्लैग स्टीकर कलर में उतारा है. चेन्नई में इस मोटरसाइकल की ऑन-रोड कीमत 2,12,666 रुपए रखी गई है. बता दें कि कंपनी ने इस बाइक की सिर्फ 500 यूनिट तैयार की हैं और इन्हें 5,000 रुपए टोकन मूल्य के साथ ऑनलाइन बेचा जाएगा. जो भी ग्राहम इस एशिन की हिमालयन खरीदना चाहते हैं उन्हें 12 जनवरी 2018 से 30 जनवरी 2018 के दौरान अपने आप को वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा.

पावरट्रेन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक में कोई भी बदलाव नहीं किया है. कंपनी ने इस बाइक में फिलहाल बिक रही हिमालयन वाला 411cc सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल इंजैक्टेड इंजन लगाया है. यह इंजन 6500 rpm पर 24 bhp पावर और 4500 rpm पर 32 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने बाइक में लंबी दूरी तय करने के हिसाब से सस्पेंशन सेटअप लगाया है.

इसके साथ ही बाइक की बेहतर ब्रकिंग के लिए स्लीट एडिशन में दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. हिमालयन की ऑफरोड क्षमता बढ़ाने के लिए कंपनी ने इस बाइक के अगले हिस्से में 21-इंच स्पोक व्हील दिया है, वहीं पिछले हिस्से में 18-इंच व्हील दिया गया है और दोनों की सड़कों पर चलाए जाने के हिसाब से डुअल-पर्पस टायर्स लगाए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.