सुबह सुबह करिये ब्यूटी को हैक और खाने को पैक

महिलाओं को ज्यादातर वैसे हैक्स पसंद होते हैं जिसको करने में ज्यादा समय नहीं लगे और खासकर उन महिलाओं को जिनके पास समय की कमी है. अक्सर सुबह उठते ही आपको पूरे दिन के 50 फीसदी काम सुबह के दो घंटे में निपटाने होते हैं. पूरे दिन का प्लान बनाना, नाश्ता बनाना और खाना, नहाना, मेकअप करना, क्या पहनना है, यह तय करना और लंच पैक करना. तो जिन लोगों को सुबह जल्दी उठना पसंद नहीं है, उनके लिए हैं कुछ आसान ब्यूटी हैक्स…

विंग्ड आइलाइनर नहीं करवाएगा देर

सुबह-सुबह परफेक्ट विंग्ड आइलाइनर लगाना जरा मुश्किल हो सकता है. हालांकि यहां कुछ तरकीबें हैं जिससे आपका यह काम आसान हो जाएगा. लिक्विड लाइनर के बजाय फेल्ट-टिप या पेन लाइनर यूज करें, इससे लिक्विड लाइनर जैसा लुक मिलता है साथ ही इसे लगाना पेंसिल लाइनर की तरह ही आसान होता है. विंग बनाने के लिए टेप का इस्तेमाल करें.

रातभर स्किन को करें मॉइश्चराइज


रात में ही शीट मास्क या हाइड्रेटिंग स्लीपिंग पैक के बाद नाइट क्रीम या सीरम लगाएं, इससे आपका सुबह का वक्त बचेगा. क्योंकि सुबह बेस लगाने से पहले आपको मॉइश्चराइजर लगाकर इसको सेटल होने का वक्त देना पड़ता है. इसलिए अगर रात में ही आपकी स्किन हाइड्रेट करने का काम कर लेंगी तो सुबह बस गुलाबजल से चेहरा साफ करके मेकअप रुटीन शुरू कर सकती हैं.

जल्दबाजी में अपनाएं ये ट्रिक्स

जब आप जल्दबाजी में हों तो यह सोचने में वक्त बर्बाद न करें कि कैसा मेकअप लगाना चाहिए. ऐसे दिनों के लिए अपना एक फिक्स मेकअप रुटीन रखें. कुछ लोग डार्क सर्कल्स छिपाने के लिए कंसीलर, आइलाइनर लगाते हैं तो कुछ लोग लिप बाम और मस्कारा.

रात में ही धो लें अपने बाल

अगर आपको सुबह जल्दी निकलना है तो बालों को रात में ही धोकर, कंडिशनर लगा लें. आप हल्की गीले बालों में ऊंचा जूड़ा बनाकर या चोटी गूथकर रातभर रख सकती हैं इससे आपको सुबह कर्ल्स मिलेंगे. ये कर्ल्स होल्ड करने के लिए बालों में कोई प्रॉडक्ट लगाना न भूलें.

मल्टीपल यूज प्रॉडक्ट रखें साथ

पर्स में बीबी क्रीम रखें. यह एसपीएफ के साथ कवरेज भी देती है. इसके अलावा आइशैडो को आप ब्लश, मस्कारा और लिप्स पर भी यूज कर सकती हैं. वहीं लिप कलर को भी आइशैडो और ब्लश की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं.

खरीदें ड्राई शैंपू

ड्राई शैंपू स्काल्प पर ऑइल प्रॉडक्शन रोकता है, इससे आपको रोजाना बाल धोने की जरूरत नहीं पड़ती. जब आपके बाल ज्यादा गंदे न हों तो ड्राई शैंपू इस्तेमाल करें, गंदे और चिपचिपे बालों पर यह काम नहीं करेगा.

यह भी देखें :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.