पत्रकारों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

रायपुर.छत्तीसगढ़ सरकार पत्रकारों और उनके परिवार के लिए प्रदेश व्यापी स्वास्थ्य जांच प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रही है जिसके अंतर्गत आज राजधानी रायपुर के पंडरी स्थित जिला चिकित्सालय परिसर में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया.

स्वास्थ्य जांच शिविर के मौके पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर जिला चिकित्सालय पहुचे और व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही अधिकारियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के निर्देश दिए. स्वास्थ्य मंत्री ने एक सादे समारोह के पश्चात चिकित्सालय परिसर का भ्रमण किया और व्यवस्था का मुआयना किया.

पत्रकारों के स्वास्थ्य जांच शिविर में पहुचे स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकार परिवारों के लिए विशेष रूप से आयोजित किये जाने वाले स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के विषय मे कहा कि पत्रकारों की दिनचर्या की दृष्टिगत रखते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इसके लिए दिशानिर्देश दिया था जिसके अनुरूप इस शिविर को आयोजन किया गया है शिविर में शामिल पत्रकार अथवा परिजनों को कोई गम्भीर बीमारी यदि जांच में पाई जाती है तो सरकार इलाज के लिए भी मदद करेगी और यदि आवश्यकता हुई तो ऐसी शिविरों का आयोजन निरन्तर निश्चित अंतराल में किया जाएगा.
शिविर में सैकड़ो पत्रकारों ने सपरिवार पहुचकर स्वास्थ्य जांच कराया और शासन के इस पहल को सराहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.