सेक्स केक है अगर जिंदगी है बर्थडे पार्टी

नेमो रिलेशनशिप

अगर जिंदगी को जन्मदिन पर मनाई गई पार्टी माना जाए तो इसमें सेक्स उस केक की तरह है जिसके बिना कटे पार्टी में मजा ही नहीं आता है. पार्टी मानेगी तो केक तो कटेगा ही कटेगा.

कोचीन से प्रकाशित होने वाली चर्च की पत्रिका ने जब इसी आशय का एक लेख लिखा तो इसमें कोई गलत बात नहीं कही गई बल्कि इस सच को बहुत सरल शब्दों में लोगों को समझाया गया है.

इतनी साफगोई पहली बार

भक्ति मार्ग पर चलने वाले श्रद्धालुओं में सामान्य धारणा है कि सेक्स आध्यात्मिक जीवन के लिए अच्छा नहीं है और केवल प्रजनन के उद्देश्य से किया जाना चाहिए. इससे उलट यहां चर्च द्वारा संचालित इस पत्रिका के क्रिसमस संस्करण में छपा एक लेख जीवनसाथियों के बीच सेक्स और कामुकता के बारे में अपने विचार बहुत साफगोई से रख रहा है.

बिन पटाखा त्यौहार

‘रेथियुवम आयुर्वेदम’ (सेक्स और आयुर्वेद) टाइटल से छपे चार पन्ने के इस लेख में डॉ संतोष थॉमस ने लिखा है, ‘सेक्स शरीर और मस्तिष्क का उत्सव है. बिना शारीरिक संबंधों के प्रेम बिना पटाखों के पूरम (त्योहार) जैसा है. ऐसा कहने में उन्होंने कहीं भी और कुछ भी गलत नहीं कहा है.

और छापिए ऐसे लेख

उन्होंने लिखा है कि अगर दो शरीर जुड़ना चाहते हैं तो उनके मन को भी साथ में जुड़ जाना चाहिए.’ यह आलेख आलप्पुझा बिशप की मासिक पत्रिका मुखरेखा में छपा है. मैगजीन के एडिटर फादर जेवियर कुड्यामेश्रे बताते हैं, ‘यह पहली बार है जब हमने कामशास्त्र से जुड़ा कोई लेख छापा है. यह लेख स्वस्थ जीवन से जुड़ा है और इसे लिखने वाले डॉक्टर पहले भी मैगजीन के लिए लिखते रहे हैं.’

स्तन के आधार पर महिला

डॉ थॉमस का लेख आदर्श महिला का वर्णन करता है और वाग्भाता के शास्त्रीय आयुर्वेद लेख आष्टांग हृदयम के आधार पर कहता है, ‘स्तन के आकार के आधार पर महिलाओं का चार तरह से वर्गीकरण किया जा सकता है- पद्मिनी, चित्रिणी, संघिनी और हस्तिनी. दरअसल इस तरह की और जानकारी विस्तार से लोगों तक पहुंचाई जानी चाहिए और अगर यह काम धार्मिक संगठनों की तरफ से होता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है.

लेकिन इसके पाठक भी कह रहे हैं कि यह ज्ञानवर्धक है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है. सेक्स जीवन का अभिन्न हिस्सा है और अच्छे जीवन की ओर प्रेरित करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.