महिंद्रा ने शुरू की नई मोजो UT300 क्रैब की बुकिंग

महिंद्रा मोजो के बाद अब कंपनी नई मोजो UT300 को लॉन्च करने की तैयारी में है, लेकिन यह मौजूदा मॉडल से सस्ती होगी. जो लोग आरामदायक बाइक की चाहत रखते हैं ऐसे लोगों को लुभाने के लिए नई मोजो एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है, आइये जानते हैं इसके जल्द लॉन्च होने वाले सस्ते संस्करण में क्या होगा खास.

महिंद्रा टू-व्हीलर्स कह नई मोजो के UT300 क्रैब वेरिएंट को पहली बार 2016 के अंत में स्पॉट किया गया था, उसके बाद से ही कंपनी इसे और भी ज़्यादा उन्नत बनाने में लगी है. हल ही में उपलब्ध फोटोज़ के हिसाब से कंपनी ने इस बाइक में फ्यूल इंजैक्शन नहीं दिया है. 295cc की इस सिंगल-सिलेंडर इंजन वाली मोटरसाइकल में पिछले मॉडल वाला ही समान इंजन दिया गया है. यह इंजन 8000 rpm पर 27 bhp पावर और 5500 rpm पर 30 Nm टॉर्क जनरेट करता है. महिंद्रा ने पिछले मॉडल की तर्ज़ पर इसके इंजन को भी 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है.

बाइक पर महिंद्रा मोजो UT300 का बैज लगाया गया है

महिंद्रा मोजो UT300 क्रैब में नए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पिछले हिस्से में मॉनोशॉक सस्पेंशन यूनिट दी है. इसके अलावा फ्रंट कोल में एलईडी डीआरएल नहीं दिया गया है, वहीं गोल्ड की जगह अब ब्लैक फिनिश वाले ट्विन-बार्स दिए गए हैं. स्टैंडर्ड मोजो की एक्सशोरूम कीमत 1.7 लाख रुपए है और माना जा रहा है कि इस बाइक का नया मॉडल पुराने की तलना में 30,000-35,000 रुपए सस्ता होगा. फिलहाल कंपनी की तरफ से नई मोजो की लॉन्च डेट घोषित होना बाकी है. बता दें कि महिद्रा इस बाइक को एक्सक्लूसिव डीलरशिप पर ही बेच रही है और मोजो UT300 क्रैब भी इन्हीं आउटलेट में बेची जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.