फेक न्यूज़ अवार्ड जाता है न्यू यार्क टाइम्स को, दिया अमेरिकी राष्ट्रपति ने

नेमो इंटरनेशनल डेस्क

आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फेक न्यूज़ अवार्ड्स की घोषणा ट्विटर पर की. यह अवार्ड उन्होंने न्यू यार्क टाइम्स को दिया. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे कई समाचार हैं जिन पर अमेरिकी लोग गौरव अनुभव करते हैं.

विजेताओं के नाम की सूची ‘रिपब्लिकन नैशनल कमिटी’ की वेबसाइट पर भी जारी की गई है. सूची जारी करने के थोड़ी देर बाद ही वेबसाइट क्रैश हो गई. वेबसाइट पर कहा गया है कि 2017 पूर्वाग्रह से प्रभावित और फर्जी समाचारों से भरा रहा.

अध्ययनों में पाया गया है कि राष्ट्रपति ट्रंप के बारे में दिखाए गए 90 प्रतिशत समाचार नकारात्मक थे. ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि कुछ ‘बेहद भ्रष्ट और झूठे’ समाचारों के बावजूद ऐसे कई पत्रकार हैं जिनका वह सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा, ऐसे कई अच्छे समाचार हैं जिन पर अमेरिकी लोग गौरवान्वित महसूस कर सकते हैं.’

ट्रंप ने दो जनवरी को घोषणा की थी कि वह ‘झूठी और खराब पत्रकारिता’ करने वाले मीडिया समूहों को सम्मानित करेंगे.

वहीं इस अवार्ड दिए आने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को लेकर एक पुरानी खबर को फिर से नया बता कर प्रस्तुत किया गया.

इस बारे में अमेरिकी टैबलॉयड ‘इन टच’ ने 2011 का एक इंटरव्यू पब्लिश किया है. इंटरव्यू में पॉर्न स्टार स्टेफनी क्लिफोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि उनका ट्रंप के साथ अफेयर था और ये अफेयर मेलानिया ट्रंप ने जब अपने बेटे को जन्म दिया, उसके चार महीने बाद ही शुरू हुआ था. यह खबर आज नए खुलासे के रूप में फिर से पेश की गई है.

न्यूज़ मोर्चा ने इस आशय की खबर कुछ ही दिन पहले प्रकाशित की थी जिसमे कहा गया था कि अमेरिकी जनता अपने देश के मीडिया पर भरोसा नहीं करती है और उसे बिका हुआ मानती है. अमेरिका के एक बड़ा वर्ग, जो की 52 प्रतिशत के करीब है, ऐसा मानता है. जबकि भारत के 72 प्रतिशत लोग अपने देश के मीडिया पर भरोसा करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.