मन की बात की तरह फ़ैल रही है ‘रमन की बात’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात की तर्ज पर ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ‘रमन के गोठ’ कार्यक्रम में लोगों से अपने मन की बात कहते हैं. यह कार्यक्रम छत्तीसगढ़ राज्य में बड़े चाव से सुना जाता है.

रमन के गोठ’ का मासिक प्रसारण को आज राजधानी रायपुर के सिविल लाइन स्थित चौपाल में रेडियो श्रोता संघ द्वारा उत्साह में सुना गया. इनमें अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हितेश दीवान ने कहा कि राज्य में युवाओं को भी अपने कैरियर के प्रति जागरूक करने के लिए ढेर सारे प्रयास हो रहे हैं, जो सराहनीय है.

चौपाल में सुन रहे हैं रमन के गोठ

इसी तरह मोहन देवांगन ने कहा कि यहां हो रहे शिक्षण सुविधाओं के विस्तार से आज दूर-दराज आदिवासी अंचल के विद्यार्थियों को भी अपनी जिंदगी संवारने का बेहतर मौका मिल रहा है. इस दौरान रेडियो श्रोता संघ के कुबेर सपहा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चलाए जा रहे नई-नई योजनाओं से पूरे प्रदेश की अच्छी छवि बन रही है और इससे सभी वर्ग के लोगों की तरक्की होने लगी है. इस अवसर पर रेडियो श्रोता संघ के रतन जैन तथा विनोद वंडलकर आदि श्रोता उपस्थित थे.

गढ़कलेवा में लोगों ने सुना ‘रमन के गोठ’

राजधानी रायपुर के गुरू घासीदास संग्रहालय परिसर में स्थित छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध गढ़ कलेवा में लोगों ने ‘रमन के गोठ’ की मासिक रेडियो वार्ता की 29वीं कड़ी को सुना. संस्कार सिटी धनसूली से पूरे परिवार के साथ आये श्री अरूण तिर्की ने बताया कि दिल्ली में स्थित ट्राइबल यूथ हॉस्टल का कॉन्सेप्ट छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए जो कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए बहुत ही लाभदायक है.

श्रमवीरों ने भी सुना ‘रमन के गोठ’

राजधानी रायपुर के गांधी मैदान के पास चावड़ी में रोजी-मजदूरी की तलाश में आए मेहनतकश श्रमिकों ने भी रेडियो से मुख्यमंत्री की बातें सुनी. मुख्यमंत्री ने ‘रमन के गोठ’ में गणतंत्र दिवस, मकर संक्रांति, वसंत पंचमी, रविदास जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की उपलब्धियों और नई योजनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की. डॉ. रमन सिंह ने रेडियो वार्ता के माध्यम से छत्तीसगढ़ में कुपोषण मुक्ति, स्वच्छ भारत मिशन, सम्पूर्ण टीकाकरण कार्यक्रम और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को मिली सफलता को आम लोगों के साथ साझा किया. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में डिजिटल क्रांति की शुरूआत हो गई है. इसका लाभ दूर-दराज के लोगों को मिलेगा.

विशेष नोट: न्यूज़ मोर्चा एक पॉजिटिव ख़बरों को आप तक लाने वाला सिर्फ एक पोर्टल ही नहीं, मिशन भी है. अगर आप भी इस मिशन में सहयोग देना चाहें तो हर वह खबर जो समाज और देश की भलाई से जुडी हो, हम तक पहुंचाएं. आपको यदि किसी संस्था या व्यक्ति की ऐसी ही खबर हम तक पहुंचानी हो तो आप हमारे रायपुर शहर के मीडिया पार्टनर श्री अनमोल तिवारी से 9111011699 पर संपर्क कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें https://hindi.newsmorcha.com/rising-reporter/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.