टीवीएस ला रही है स्पॉर्टी लुक वाला यह आॅटोमैटिक स्कूटर

टीवीएस मोटर्स भारतीय बाजार के लिए नया और स्पॉर्टी आॅटोमैटिक स्कूटर तैयार कर रही है. इसका प्रॉडक्शन मॉडल जल्द ही बाजार में आ सकता है. इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को 2014 इंडियन आॅटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. इस नए स्कूटर का नाम Graphite 125 होगा. इसे आॅटो एक्सपो में लॉन्च किया जा सकता है. क्या कुछ होगा इस स्कूटर में, आइए जानते हैं…

TVS Motors ग्रैफाइट स्कूटर को टेस्ट कर रही है. इसके कई स्पाय शॉट्स इंटरनेट पर देखने को मिल जाएंगे. इसे स्पॉट करने वालों ने यह खुलासा किया है कि यह 100 किलोमीटर प्रति घंटा से भी अधिक स्पीड पकड़ सकता है. अगर यह बात सही निकली तो फिर यह देश के सबसे तेज आॅटोमैटिक स्कूटर्स में से एक होगा. भारत में लॉन्च होने पर इसका मुकाबला Aprilia SR125/SR150 से होने की उम्मीद है.

इसमें 125सीसी का एयर कूल्ड इंजन होगा जो कि 11.5 बीएचपी का पावर जेनरेट करेगा. भारत में बिकने वाले सबसे ताकतवर स्कूटर्स में से एक होगा. प्रॉडक्शन मॉडल में सीवीटी आॅटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है. सस्पेंशन के लिए इस नए 125सीसी स्कूटर में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स फ्रंट में और रियर में मोनोशॉकर दिया गया है.

फ्रंट में हाइड्रॉलिक ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक होगा. स्टाइल के लिहाज से देखें तो Graphite 125 देखने में शार्प लुक्स को कैरी करेगा. फीचर्स की बात करें तो इसमें जीपीएस नैविगेशन, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोबाइल चार्जर, एलईडी टेल लैम्प आदि प्रमुख खूबियां हो सकती हैं. भारत में परफॉर्मेंस स्कूटर्स का क्रेज बढ़ रहा है. ऐसे में देखना होगा यह स्कूटर क्या कमाल कर पाता है. इसका मुकाबला Yamaha (Aerox 155) और Suzuki (Burgman) से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.