वोडा चला जिओ की चाल, 999 की कतार में हुआ शामिल

अपनी तो जैसे-तैसे, थोड़ी ऐसे या वैसे कट जाएगी,
आपका क्या होगा जनाब-ए-आली, आपका क्या होगा….

ये गाना तो जरूर सुना होगा आपने, कुछ ऐसा ही महसूस हो रहा होगा टेलीकॉम कंपनियों को जब उन्हें यह पता चला होगा कि जियो और एयरटेल के बाद अब वोडाफोन ने भी 999 अपना 4G सेट बाजार में उतार दिया है. जी हाँ, रिलायंस के जियो फोन की चुनौती से निपटने के लिए एयरटेल के बाद वोडाफोन ने भी माइक्रोमैक्स के साथ मिलकर 999 रुपये की कीमत में भारत 2 अल्ट्रा स्मार्टफोन लॉन्च किया है. वोडाफोन-माइक्रोमैक्स का यह 4G स्मार्टफोन नवंबर के पहले हफ्ते में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. हालांकि वोडाफोन यूजर्स को यह स्मार्टफोन खरीदने के लिए शुरुआत में 2,899 रुपये चुकाने होंगे.

समझें पूरा गणित

999 रु देखने में तो आकर्षक लग रहा है, लेकिन इसका पूरा गणित समझ लीजिए. ग्राहकों को माइक्रोमैक्स भारत 2 अल्ट्रा के लिए 2,899 रु की कैश डाउन पेमेंट करनी होगी. उन्हें 3 साल (36 महीने) तक अपने फोन में 150 रु का रीचार्ज हर महीने करवाना होगा. कुल मिलाकर यह राशि 5,400 रु होगी जो 2,899 रु के अलावा यूजर मंथली रीचार्जों के रूप में चुका रहे होंगे.

18 महीने (डेढ़ साल) के बाद यूजरों को 900 रु का कैशबैक मिलेगा और 3 साल बाद फिर 1000 रु का कैशबैक दिया जाएगा. यानी यूजर को उसके 1900 रु वापस मिल जाएंगे. यानी फोन की प्रभावी कीमत 999 रु रह जाएगी. यह कैशबैक यूजरों के M-Pesa वॉलिट में आएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Attention! Don\'t Copy The Content.